Breaking News
कांग्रेस ने देश को घोटालों के अलावा कुछ नहीं दिया- महाराज
कांग्रेस ने देश को घोटालों के अलावा कुछ नहीं दिया- महाराज
आईपीएल 2024- क्वालीफायर-1 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी सनराइजर्स हैदराबाद
आईपीएल 2024- क्वालीफायर-1 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी सनराइजर्स हैदराबाद
यहां जानें ईरानी राष्ट्रपति की मौत के बाद अब ईरान में कब होंगे राष्ट्रपति चुनाव?
यहां जानें ईरानी राष्ट्रपति की मौत के बाद अब ईरान में कब होंगे राष्ट्रपति चुनाव?
कार्तिक आर्यन की फिल्म चंदू चैंपियन का दमदार ट्रेलर रिलीज, देशभक्ति से भरपूर होगी फिल्म
कार्तिक आर्यन की फिल्म चंदू चैंपियन का दमदार ट्रेलर रिलीज, देशभक्ति से भरपूर होगी फिल्म
 धरना-प्रदर्शन के बाद केदारनाथ में गर्भगृह से दर्शन हुए शुरू
 धरना-प्रदर्शन के बाद केदारनाथ में गर्भगृह से दर्शन हुए शुरू
ईडी ने अब आम आदमी पार्टी पर लगाया ये बड़ा आरोप, गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट
ईडी ने अब आम आदमी पार्टी पर लगाया ये बड़ा आरोप, गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट
सीएम धामी के गुड गवर्नेंस का दिखा कमाल, मंहगाई पर नियंत्रण पाने में दिख रहे सफल
सीएम धामी के गुड गवर्नेंस का दिखा कमाल, मंहगाई पर नियंत्रण पाने में दिख रहे सफल
ब्लैकबेरी बनाम ब्लूबेरी- इनमें से कौन- सी है ज्यादा स्वास्थ्यवर्धक ?
ब्लैकबेरी बनाम ब्लूबेरी- इनमें से कौन- सी है ज्यादा स्वास्थ्यवर्धक ?
Auto Draft
शाम पांच बजे के बाद यमुनोत्री पैदल मार्ग रहेगा प्रतिबंधित, उत्तरकाशी पुलिस ने जारी की एसओपी 

सांसद नरेश बंसल बोले, डबल इंजन की सरकार कर रही उत्तराखंड का चौहमुखी विकास

[ad_1]

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का देवभूमि उत्तराखंड आने पर हार्दिक स्वागत व अभिनन्दन

देहरादून। राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कहा कि आजादी के बाद यह पहली बार है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओ का सीधा लाभ आमजन को मिल रहा है।
सांसद बंसल ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत वोकल फार लोकल मंत्र को संकल्पित करते हुए लोकल उत्पादकों को प्रोत्साहित करने व उनके समान की अधिक से अधिक खरीदारी करने पर जोर देने को कहा।उन्होंने कहा कि आईए इस दीपावली लोकल उत्पादों की खरीदारी का संकल्प ले ।

उन्होंने कहा की केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का निरंतर प्रयास है कि अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचे।आज निरंतर मूलभुत सुविधाओं को आम नागरिक तक पहुंचाने का काम डबल इंजन की सरकार कर रही है। देश व प्रदेश के संपूर्ण विकास का काम पूरी ईमानदारी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार द्वारा व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा किया जा रहा है।

जैसे कोविड-19 काल मे देश को संभाला गया व अभी तक 100 करोड़ से अधिक वैकसीनेशन का काम किया है जो भारत जैसे देश में पहली बार हुआ है व जो इसपर सवाल उठा रहे थे उनके लिए आईने की तरह है। कोरोना संकट काल मे 20 करोड़ खातों में 32000 करोड़ रुपया एक बटन दबा कर के भेजा गया जो एक रिकॉर्ड है ,पिछली सरकारो मे सबसिडी का पैसा जनता तक नही पहुँचता था अब सीधा जरूरत मंद के खाते मे पहुँचता है।

आम आदमी को पहली बार देश में 12 में 200000 का दुर्घटना बीमा मिला है। यही नहीं गरीब आदमी को एक रुपए रोज से भी कम 330 सालाना में अटल जीवन ज्योति बीमा से 200000 तक की सुरक्षा प्रदान की गई ।इसके अतिरिक्त 8 करोड़ परिवारों में उज्जवला के गैस कनेक्शन मुफ्त में दिए गए है। उन परिवारों को कोरोना काल मे गैस भी मुफ्त में रिफिल की गई है।
उसके साथ-साथ आजादी के 70 साल बाद भी जिन परिवारों में बिजली नहीं पहुंची थी उनके घरों में बिजली की रोशनी हुई है और हर घर तक नल व पानी पहुंचा है।
ढाई सौ की आबादी तक ग्राम में प्रधानमंत्री ग्रामीण योजना के अंतर्गत सड़क के पहुंचाने का काम हुआ है जिससे विकास की किरण छोटी-छोटी आबादी के गांव तक भी पहुंची है।भारतमाला परियोजना के अंतर्गत हाईवे व सीमाव्रती इलाकों में रोड निर्माण का काम जोरो से चल रहा है जिसमे उत्तराखंड भी शामिल हैं ।औल वैदर रोड हो या विभिन्न टनल का निर्माण विकास की गंगा आदरणीय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में बह रही है ।

इसी प्रकार 10 करोड़ परिवारों को अर्थात 55 करोड लोगों को मुफ्त में इलाज मिले इलाज के अभाव में दवाइयों के अभाव में किसी की मृत्यु न हो इसके लिए अटल आयुष्मान योजना अटल आयुष्मान योजना प्रारंभ की गई जिसके अंतर्गत पूरे देश में 3:30 लाख लोगों ने लाभ प्राप्त किया उत्तराखंड में भी इस योजना में सरकार ने 400 करोड रुपए खर्च कर लोगों को लाभान्वित किया और गरीब आदमी को जहां उसको स्वच्छता अभियान के माध्यम से रोग ग्रस्त होने से बचाव का सुरक्षा तंत्र मिला है वही बीमार होने पर उसका दवाइयों का खर्चा कम हो यह भी मोदी जी ने ही सोचा और उनकी जेनेरिक औषधि यों के प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोलकर हजारों की संख्या में लगभग साडे 14 सो प्रकार की 14:30 सो प्रकार की दवाइयां और ढाई सौ के लगभग चिकित्सा उपकरण 50% से लेकर 90% तक कम दामों पर उनको मोहिया कराई गई जिससे हजारों हजारों रुपए गरीब परिवारों के चिकित्सा पर खर्च करने में बचे हैं और उनका सशक्तिकरण भी हुआ है प्रधानमंत्री आवास देकर लगभग 2 करोड लोगों को प्रधानमंत्री आवास दिए गए और उनके जीवन स्तर को ऊंचा उठाने में मदद मिली इस प्रकार से मोदी जी की सरकार की सारी योजनाएं गरीबों पर केंद्रीय योजनाएं गरीबों के माध्यम से सरकार के द्वारा आम आदमी तक पहुंचाने का काम हुआ है इतना ही देश का स्वाभिमान आज विश्व के अंदर बड़ा है कोविड-19 जिस प्रकार से मेडिसिन कूटनीति और वैक्सीन कूटनीति का प्रयोग किया है उसने भारत की साख को विश्व में बढ़ाया है ।

आज कोई भी विषय हो चाहे वह पर्यावरण का विषय हो जल संरक्षण का विषय हो प्रदूषण कम करने का विषय हो सब विषयों पर विश्व भारत की बात सुनता है मोदी जी के नेतृत्व में लोगों को पूरे विश्व में अपनाया है।नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत गंगा मैया को निर्मल करने का सराहनीय काम चल है लगभग सभी घाटो के नवीनीकरण का काम गंगोत्री से बनारस आदी तक हुआ है।

सासंद राज्य सभा उत्तराखंड नरेश बंसल जी ने कहा कि केन्द्र सरकार प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में निरंतर उत्तराखंड के विकास को कर रही है तथा चाहे विकास की योजनाएं हो या आपदा का समय डबल इंजन की सरकार द्वारा उत्तराखंड की चिंता की जा रही है।गृह मंत्री श्री अमित शाह जी ने जैसे आपदा के समय तुरंत मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी के साथ आपदा क्षेत्र का दौरा किया व तुंरत हर संभव मदद राज्य को दी वह स्वागत योग्य है ।अभी 30 अक्तूबर को अमित शाह जी के देवभूमी उत्तराखंड आगमन पर हार्दिक स्वागत व अभिनंदन ।

भारत का सब प्रकार से सशक्तिकरण हुआ है जिस प्रकार से भारतीय सेनाओं को रफल मुहैया रफल उपलब्ध कराकर के अन्य लड़ाकू विमान सामग्री उपलब्ध कराकर के तथा स्वदेशी रक्षा सामग्री का उत्पादन को बढ़ावा देकर के सेनाएं तीनों प्रकार की सेनाएं सशक्त हुई है आज हमारी चुनौतियां सीमाओं की रक्षा की और आतंकवाद से मुकाबले की हमारे सामने है किंतु हमारी सेनाओं के जवान पैरा मिलिट्री फोर्सेज के जवान उत्साहित रूप में इन सब चुनौतियों का सफलतापूर्वक मुकाबला कर रहे हैं आज हमारी सेनाएं सशक्त हैं आज हम हत्यारों का आयात कम कर के हथियारों के निर्यात की ओर आगे बढ़े हैं इस प्रकार से चाय चाय सीमाओं की सुरक्षा हो भारतीय संस्कृति का प्रचार-प्रसार हो जिस प्रकार से अयोध्या में श्री राम मंदिर का निर्माण इतने वर्षों की आकांक्षा सब की पूरी कर रहा है पूरा विश्व का हिंदू समाज वहां आने के लिए तत्पर है और हमारे यशस्वी गृह मंत्री जी के दृढ़ निर्णय लेने की क्षमता सरलता सहजता के कारण से तीन तलाक पर कानून 370 का समाप्त होना सीए का आना यह ऐसी चीजें हैं और कश्मीर का पूर्ण रूप से एकीकरण होकर के विकास की ओर आगे बढ़ना यह ऐसे संकेत हैं कि आज का भारत सशक्त हो रहा है कल का भारत विश्व का नेतृत्व करेगा मोदी जी और अमित शाह जी के कुशल नेतृत्व साकार करें।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top