उत्तराखंड

विश्व बैंक यूक्रेन को देगा 20 करोड़ डॉलर की सहायता राशि

वाशिंगटन। विश्व बैंक ने कहा कि वह यूक्रेन को उसके ऊर्जा ढांचे की मरम्मत के लिए 20 करोड़ डॉलर की राशि का अनुदान देगा। विश्व बैंक ने कहा, विश्व बैंक ने यूक्रेन के ऊर्जा बुनियादी ढांचे की मरम्मत करने वाली एक परियोजना के लिए अनुदान वित्तपोषण में आज 20 करोड़ डॉलर की घोषणा की। इस परियोजना के लिए धनराशि यूक्रेन रिलीफ, रिकवरी, रिकंस्ट्रक्शन एंड रिफॉर्म ट्रस्ट फंड द्वारा प्रदान की जाती है, जिसमें 30 करोड़ डॉलर तक की अतिरिक्त धनराशि अनुदान और अन्य योगदानों के माध्यम से आने की परिकल्पना की गई है, क्योंकि परियोजना अपने दायरे का विस्तार करती है।

बयान में कहा गया है कि विश्व बैंक के संचालन के प्रबंध निदेशक अन्ना बजेर्डे ने यूक्रेन के साथ संगठन की साझेदारी को बहुत मजबूत बताया। उन्होंने कहा, ऊर्जा बुनियादी ढांचे को पिछले साल 11 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है और यह उन सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में से एक है, जहां यूक्रेन को तत्काल समर्थन की जरूरत है।

बयान में कहा गया है कि यूक्रेन के आधे से अधिक बिजली के बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है और देश के विभिन्न क्षेत्रों में लाखों लोगों की बिजली तक सीमित पहुंच है। बयान के अनुसारइस फंड का बड़ा हिस्सा कई परियोजनाओं के माध्यम से वितरित किया गया है, जिसमें प्रशासनिक क्षमता धीरज परियोजना के लिए सार्वजनिक व्यय भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *